Connect with us

Numerology

[Best] Numerology for Number 9 In Hindi-2020

Published

on

NUMEROLOGY NUMBER 9 IN HINDI

Numerology for Number 9 In Hindi

यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 9, 18, 27 तारीख को हुआ है तो आपका Psyche और Nature Number 9 है|

NUMEROLOGY NUMBER 9 HINDI

Ruling Planet For Number 9 – MARS

मंगल प्रकृति नंबर 9 का स्वामी ग्रह है। मंगल मुख्य रूप से सेनापति है। वह एक योद्धा के रूप में लाल रंग के कपड़े पहने हुए है| मंगल अग्नि और ताप का ग्रह है। मंगल को पुरुष ग्रह के रूप में माना जाता है| यह लोगों को अहंकारी बनाता है जो अपना स्वार्थ दूसरों के ऊपर रखते हैं। यह व्यक्ति को क्रूर, हिंसक, जुझारू और बेचैन बनाता है। जब मंगल अच्छा हो तब वह प्रतिरक्षा प्रणाली में मदद करता है, एक व्यक्ति को मार्शल आर्ट, खेल, प्रतियोगिता, सार्वजनिक बोलने, राजनीति में मास्टर बनाता है। मार्शल शब्द संभवतः ग्रह, मंगल से ही हो सकता है इसके गुणों में इसका मूल है। सूर्य, चंद्रमा और बृहस्पति मंगल के मित्र हैं, शनि, शुक्र, राहु और केतु इसके प्रति तटस्थ हैं और बुध इसका शत्रु है। मंगल शनि की राशी मकर में उच्च का होता है और चन्द्र की राशी कर्क में नीच का होता है|

Favorable Days, Dates, Periods and Year For Number 9 in Hindi

सर्वश्रेष्ठ दिनमंगलवार और गुरूवार
शुभ दिन3, 6, 9 , 15 , 18 , 21 , 24, 27 , 30
मजबूत अवधि21 मार्च से 26 अप्रैल, 21 अक्टूबर से 27 नवंबर
कमजोर अवधिमार्च, मई, जून और अक्टूबर 1 से 20 अक्टूबर, 28 नवंबर से 27 दिसंबर
जीवन में अच्छे साल9 , 18, 27 , 36, 45, 54, 63, 72, 81 , 90

Compatibility with other Psyche/Nature Numbers For Number 9 in Numerology in Hindi

दोस्ती3, 6, 9, 12, 15, 18, 21, 24, 27 और 30
व्यापार1, 3, 6 और 9
रोमांस , महिलाओं के लिए और सामान्य में 1, 96(Male), 3 और 7(Female)
विवाह1, 3, 6, 7 और 9 रोमांस के लिए विस्तृत है
बेस्ट प्रोफेशन आयोजक, सैन्य अधिकारियों, प्रबंधकों
कर्म पाठधैर्य
दिखाव आदर्शवादी
प्रवृत्ति धार्मिक, आध्यात्मिक, आंतरिक स्व द्वारा निर्देशित

Personality and Traits For Number 9 Person in Hindi

आप में तीव्र ऊर्जा है। आप लगातार सक्रिय रहते हैं और तब तक आराम नहीं करते जब तक आप अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच जाते। आपके पास उद्देश्य, आदेश, अनुशासन, साहस और आत्मविश्वास की मजबूत भावना है। करिश्माई और रचनात्मकता आपको आंदोलनों और धर्म के अच्छे नेता बनाते हैं। आप छोटी की बजाय बड़ी समस्याओं से निपटना पसंद करते हैं। आपके पास जिम्मेदारी का एक बड़ा अर्थ है, और एक कठिन कार्यकर्ता के रूप में; आपकी ईमानदारी और स्थिति की सच्ची समझ आपको निर्देशित करती है। आप एक अच्छे आयोजक और योग्य प्रशासक हैं। दिए गए अधिकार में आप जो भी करते हैं उसमें उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं। अधिकार के बिना आप ढीली रुचि रखते हैं और धीरे-धीरे निष्क्रिय हो जाते हैं।

नकारात्मक रूप से आप अधीर, आवेगी हो सकते हैं और अपने स्वभाव को नियंत्रित करने की आवश्यकता है| आग और विस्फोटों से होने वाली दुर्घटनाओं से आप काफी प्रभावित होते हैं। आप में से अधिकांश शायद ही कभी चोट के बिना या ऑपरेशन के बिना अपने जीवन के माध्यम से प्राप्त करते हैं। यदि आप पुरुष हैं, हालांकि आप अपने परिवार के लिए विशेष रूप से समर्पित हैं और अपने माता-पिता की अच्छी देखभाल करते हैं, तो आप अपनी पत्नी के लिए बहुत सम्मान और प्यार व्यक्त करने की संभावना नहीं रखते हैं, जबकि आप अन्य महिलाओं के साथ बहुत दयालु, कामुक और दोस्ताना होने की संभावना रखते हैं।

हालाँकि आपकी शादी आपको वित्तीय ताकत और सफलता दे सकती है। यदि आप एक महिला हैं, तो सामान्य तौर पर, आप बहुत देखभाल करने वाली, मेहमाननवाज और मिलनसार होती हैं। आप उत्कृष्ट गृहिणी, समर्पित और वफादार, ग्लैमर और आकर्षण से भरपूर हो सकते हैं, लेकिन आप अपने जीवनसाथी से कोई बकवास नहीं करते हैं, आप उनसे पूरी तरह से वफादार होने की उम्मीद करते हैं। दुर्भाग्य से आपके पास एक नंबर 9 आदमी की तुलना में खुश वैवाहिक जीवन की संभावना कम है। आप दोनों को ‘हां’ कहने से पहले “नहीं” कहने की प्रवृत्ति है।

Special Guidelines For Number 9 in Hindi(Numerology)

अनुकूल रंगलाल, गुलाबी,
रत्न मूंगा
ध्यानहनुमानजी पर
मंत्र ॐ हं हनुमंते नम
स्वास्थ्य आप सभी प्रकार के बुखार संक्रमण, कट और घाव से संक्रमित होते हैं जो संक्रामक रोग पैदा करते हैं। आप रक्त के विकार, विषाक्तता अल्सर, तपेदिक आदि के शिकार भी हो सकते हैं।
फूड हैबिट्स आपको जहां तक ​​संभव हो, तैलीय, मसालेदार भोजन से बचना चाहिए। आपको ड्रग्स में लिप्त नहीं होना चाहिए। आपको दूध में उबले हुए खजूर को एक चुटकी केसर डालकर पीना चाहिए।

Birth Date wise prediction for number 9 in numerology (Hindi)

9 तारीख को जन्म लेने वालों के लिए:

आप विचार और कार्रवाई में काफी स्वतंत्र हैं, आपके पास साहस, डैश, आक्रामकता और प्रतिरोध शक्ति है। आपके पास सभी बाधाओं से लड़ने की क्षमता है। आप हमेशा सम्मान के साथ जीत या मृत्यु को पसंद करने वाले होते है। हो सकता है कि आप अपनी अभिव्यक्ति के लिए बहुत समर्पित या चतुर न हों, लेकिन आपके इरादे अच्छे हैं। आप दृढ़ हैं और आपके पास कमजोर भावनाओं के लिए कोई जगह नहीं है। आप विपरीत लिंग के प्रति आकर्षित होते हैं। आप अपने दोस्तों के प्रति अत्यधिक समर्पित हैं और उनके लिए लड़ेंगे। आप कमजोरों के लिए करुणा से भरे हैं, आप बच्चों और जानवरों से प्यार करते हैं। कई बार, आप छोटे स्वभाव वाले हो सकते हैं।

18 तारीख को जन्म लेने वालों के लिए:

आप निडर और बहादुर हैं। आपके पास किसी भी संकट को दूर करने के लिए तप और इच्छा शक्ति है। आपका मजबूत स्वास्थ्य आपको अतिरिक्त भावुक बनाता है। आपके पास एक अनुशासित दिमाग है और दूसरों की मदद करना पसंद करते हैं। आप बुद्धिमान और श्रमसाध्य हैं। आप दूसरों पर अपना नियंत्रण रखना चाहेंगे, आपको अपने पैतृक पक्ष से विरासत में सम्पति मिलने की संभावना है, आप दूसरों से सावधान रहना पसंद नहीं करते हैं।

27 तारीख को जन्म लेने वालों के लिए:

आप एक आत्मविश्वासी व्यक्ति हैं और समय-समय पर दुखी और विकलांगों के लिए कुछ करना चाहते हैं। आप एक आध्यात्मिक व्यक्तित्व विकसित कर सकते हैं और आध्यात्मिक उपचार कर सकते हैं। दूसरी ओर आपके आग्रह विपरीत लिंग के सदस्य के साथ अवैध संबंध के रूप में विकसित हो सकते हैं। आप काफी संवेदनशील और मूडी हैं और आपकी कार्रवाई और चालें कभी-कभी अप्रत्याशित होती हैं। आप स्वतंत्रता चाहते हैं और दूसरों पर हावी होना चाहेंगे।

नरेन्द्र मोदी की जन्म पत्रिका का एनालिसिस हिंदी में पढ़े
अमिताभ बच्चन की जन्म पत्रिका का एनालिसिस हिंदी में पढ़े
राहुल गाँधी की जन्म पत्रिका का एनालिसिस हिंदी में पढ़े

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Panchang

Categories

Facebook

Advertisement

Trending